{NEW 2023} Yep Search Engine Kya Hai और कैसे काम करता है?

दोस्तों आज हम आप लोगों को बताएंगे कि Yep Search Engine Kya Hai और Yep Search Engine को Ahrefs के द्वारा जल्द ही लॉन्च किया गया है क्या या अपनी जगह INTERNET पर GOOGLE की तरह ही बना पाएगा और इसके लाभ क्या है? इसकी हानियां क्या है? और कहीं यह बाकी सर्च इंजन की तरह फेल तो नहीं हो जाएगा आइए जानते हैं।

दोस्तों आप लोगों Yep Search Engine के बारे में जानना चहते है, तो इसके बारे मे जानने से पहले आपको Search Engine के बारे तो जरूर पता होगा ना कि सर्च इंजन होता क्या है? अगर आपको नहीं पता कि सर्च इंजन क्या होता है? तो आपको इसके बारे में जरूर पढ़ना चाहिए

इसे भी पढ़ें 👉 [NEW 2022] Search Engine क्या है, ये इतने प्रकार के होते है?

Search Engine क्या है?

सर्च इंजन एक एसा प्रोग्राम है जो Internet के पूरे database से Users के सवाल को खोजता है और उससे संबंधित जानकारी को सर्च रिजल्ट के पेज पर दिखाता है. जैसा की Google करता है।

Search Engine वो Google पर एक ऐसा Platform होता है, जिस Platform पर हम लोग किसी भी परकार की information को Search करते हैं, इस लिये हम लोग इसे Search Engine कहते है।

किसी भी Search Engine पर हमारे द्वारा Search किये गये सवाल का जवाब हमे Search Engine के द्वारा ही दिखाया जाता है।

वैसे तो Internet पर काफी सारे Search Engine हैं,  जैसे Google, DuckDuckGo, Bing, Yandex. लेकिन अब Internet पर एक नया Search Engine आ गया है जिसका नाम है Yep Search Engine जिस का कहना है कि वह गूगल को भी पीछे छोड़ देगा आइए अब हम लोग इसके बारे में भी जान लेते हैं –

इसे भी पढ़ें 👉 Internet Kya Hota Hai 2022

Yep Search Engine Kya Hai

Yep Search Engine गूगल सर्च इंजन की तरह एक येसा Search Engine है। जिसकी सहायता से हम Internet पर किसी भी प्रकार की information या फिर आप किसी भी Website को Search सकते हैं।

और आपको बता दें कि Yep Search Engine का कहना है, कि यह Google Search Engine को भी पीछे छोड़ देगा क्योंकि इसको Internet के सबसे बड़े SEO tool Ahref के के द्वारा बनाया गया है।

Ahref ने इस Search Engine को बनाने के लिये लगभग 60M $ को Invest किया है। जिससे यह एक Creator-friendly Search Engine बन गया है।

Yep Search Engine कब लॉन्च हुआ

Yep Search Engine को Ahrefs के द्वारा 03 May 2022 को Launch किया गया है।

Yep Search Engine को किसने बनाया है?

Ahrefs, जो की Internet का एक बहुत बड़ा SEO Tool है इसी के द्वारा Yep Search Engine को बनाय किया गया है।

Yep Search Engine कैसे काम करता है?

यह भी सर्च इंजन में अपने यूजर को इंटरनेट पर मौजूद इंफॉर्मेशन को ढूंढने में मदद करता है। सभी सर्च इंजन के लिए प्राइवेसी और सर्च रिजल्ट काफी महत्वपूर्ण होता है।

इंटरनेट पर कई सारे ऐसे सर्च इंजन मौजूद हैं जो, यूजर डाटा प्राइवेसी को अपना फीचर बताते हैं. लेकिन यह सभी सर्च इंजन यूज़र के रिजल्ट को दिखाने के लिए किसी ना किसी दूसरे सर्च इंजन पर निर्भर हैं।

Yep Search Engine का इतिहास

Ahrefs, जो की Internet का एक बहुत बड़ा SEO Tool है, जिसने हाल ही में अपना एक नया Search Engine लॉन्च किया है जिसका नाम YEP.COM है।

लेकिन आपको बता दे की भले ही आपने Yep.com डोमेन का नाम अभी पहली बार ही सुन रहे हो लेकिन यह डोमेन नेम सबसे पहली बार सन 1998 मे ही रजिस्टर कर लिया गया था।

और फिर उसके बाद सन 2000 में इस डोमेन नेम को एक बेबस स्टोरी कंपनी ने खरीद लिया था। लेकिन 2001 मे यह फिर YEP.com फिर से बंद हो गया था।

और फिर 4 साल बाद यानी 2004 में यह डोमेन नेम search Engine Cum Web Directory के नाम से Internet पर फिर se देखने को मिला।

लेकिन अब इस डोमिन को SEO से जुड़ी जानी-मानी कंपनी Ahrefs ने खरीद लिया है, और इसे चला रहा है। तो इससे हम कह सकते हैं कि YEP.com कोई नया नहीं है बल्कि यह एक पुराना Expired Domain है।

नया Search Engine कौन सा है?

इस समय सबसे नया Search Engine Yep Search Engine है जिसे जल्द ही 03 May 2022 को Ahrefs के द्वारा Internet पर लॉन्च किया गया है।

Yep Search Engine के Features

Yep Search Engine के निम्नलिखित Features जो कि बहुत अच्छे हैं-

  • यह एक Creator-friendly Search Engine है।
  • सबसे अच्छा Features यह है की यह Content Creators को अपनी ads का 90% तक की Revenues देगा।
  • यह अपने खुद के Yep Search Index पर work करेगा, API पर नहीं।
  • Privacy Focused Search engine
  • Content creator revenue sharing model
  • User Friendly
  • Fast indexing

YEP SEARCH ENGINE के पास कितने सर्वर है?

किसी भी Search engine के अपने data को Store करने के लिए Server की आवश्यकता होती है, जितना बड़ा Search engine होगा उसके उतना ज्यादा Data को Store करने के लिए उतना ही बड़ा Server चाहिए होता है।

Yep Search Engine अपने डेटाबेस के All Data को Store करने के लिए 3121 Server का उपयोग करता है, और इस सभी Server को बेहतर तरीके से काम करने के लिए 23,00000 GB RAM को लगाया गया है।

आने वाले समय मे यह अपने Server Storage और RAM की capacity को बढ़ा सकता है। वर्तमान में Yep Search Engine के पास 10 बिलियन से ज्यादा पेज Index है।

YEP SEARCH ENGINE का डेटाबेस कितना बड़ा है?

अपको बता दे की Ahref, के पास बहुत बड़ा डेटाबेस है क्योकी यह एक कीवर्ड रिसर्च टूल है, जो लगभग 2010 से हैं यूजर के डाटा को Collect, Store और Analyze कर रहे हैं,

शायद यही कारण है कि, अभी इसमें सर्च इंजन को मार्केट में आए हुए कुछ ही समय हुआ है, और इस सर्च इंजन के पास 12 सालों का डाटा उपलब्ध है।

YEP SEARCH ENGINE  में नया क्या है?

Yep Search Engine सबसे नया Search Engine है। इस Search Engine मे नया यह है की यह Content Creators को अपनी ads का 90% तक की Revenues देगा।

Yep Search Engine Privacy Policy

  • यह आपकी कोई भी व्यक्तिगत जानकारी किसी के साथ साझा नहीं करेगा।
  • आपके डेटा की गोपनीयता का पूरी तरह से ध्यान रखेंगा।
  • इसमें कोई third-party search indexing नहीं होगा।
  • इसमे आपकी सर्च क्वेरी सभी थर्ड पार्टी सेवाओं से सुरक्षित होगी।
  • एल्गोरिथम को बेहतर बनाने के लिए, यह आपकी व्यक्तिगत जानकारी जैसे सर्च हिस्ट्री ,आईपी पता, या यूजर्स-एजेंट स्ट्रिंग्स का उपयोग कर सकता है।

निष्कर्ष:-

दोस्तो हमने आपको इस Post मे बताया की Yep Search Engine Kya Hai और यह कैसे काम करता है इसके फायदे और फीचर्स क्या हैं। आने वाले समय में ये सर्च इंजन अपको अपनी ads revenue sharing model की वजह से काफी आगे जाने वाला है क्यूंकि यहाँ पर सभी creators को बहुत अच्छा पैसा मिलेगा।

FAQ:-

नया सर्च इंजन कौन सा है?

इस समय सबसे नया Search Engine Yep Search Engine है जिसे जल्द ही 03 May 2022 को Ahrefs के द्वारा Internet पर लॉन्च किया गया है।

YEP सर्च इंजन क्या है?

Yep Search Engine गूगल सर्च इंजन की तरह एक येसा Search Engine है। जिसकी सहायता से हम Internet पर किसी भी प्रकार की information या फिर आप किसी भी Website को Search सकते हैं।

Yep सर्च इंजन Launch Date

Yep Search Engine की Launch Date 03 May 2022 है।

YEP सर्च इंजन के पास कितना बड़ा सर्वर है

Yep Search Engine अपने डेटाबेस के All Data को Store करने के लिए 3121 Server का उपयोग करता है।

Yep सर्च इंजन को किसने बनाया है?

Ahrefs, जो की Internet का एक बहुत बड़ा SEO Tool है इसी के द्वारा Yep Search Engine को बनाय किया गया है।